लिंग बड़ा करने का योग : Best Yoga For Penis Enlargement in Hindi

0
368
लिंग का आकार बड़ा करने का योग
लिंग का आकार बड़ा करने का योग

इस लेख के माध्यम से हम आपको लिंग को बड़ा करने का योग की जानकारी देने वाले हैं। कई सारे लोगों को लिंग छोटा होने की समस्या होती है। इसके लिए बाजार में कई सारी दवाई भी मौजूद है। लेकिन अभी आप दवाइयों का सेवन करते हैं। तो यह आपके शरीर पर बुरा असर कर सकता है और इसके दुष्परिणाम भी हो सकते हैं। कई सारे अध्ययनों से यह पता चला है।

योगा करने से आपका लिंग बड़ा होने में सहायता होती है और नपुंसकता से छुटकारा मिलता है। योग एक ऐसा जरिया है जिसे आप अपनी हर शारीरिक बीमारी को दूर कर सकते हैं। यदि आप नियमित रूप से योग करते हैं। तो यह आपके शरीर के लिए बहुत ही गुणकारी होता है। यदि आप अपने स्वास्थ्य को और अपने शरीर को Flexible रखना चाहते हो। और हमेशा स्वस्थ जीवन जीना चाहते हो, तो आपको हमेशा योगा करना चाहिए।

योग एक ऐसा साधन है जिससे कि आप अपना जीवन आनंदमई और निरोगी व्यतीत कर सकते हो। हमारे भारत में योगा को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। क्योंकि योग शरीर के हर बीमारी का इलाज कर सकता है। और बीमारी होने से बचा सकता है। जैसे शरीर के हर हिस्से के लिए अलग अलग योगासन है। उसी प्रकार हम आज इस लेख के माध्यम से आपको लिंग बड़ा करने का योग की जानकारी देने वाले हैं।

बहुत सारे मर्दों को यह परेशानी होती है, कि उनका लिंग छोटा होने की वजह से वह शारीरिक संबंध बनाते हिचकिचाहट महसूस करते हैं। और सेक्स करते समय वह अपने पार्टनर को खुश नहीं कर पाते हैं। इसके लिए हर कोई यह चाहता है कि उनका लिंग बड़ा हो। आपकी इस समस्या का समाधान हम आपको इस लेख के माध्यम से देगे। हम आपको कुछ ऐसे योग बताने जा रहे हैं। जिसके इस्तेमाल से आप अपने लिंग छोटा होने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

लिंग बड़ा करने के लिए योग ही क्यों ? Why Yoga for Penis Enlargement in Hindi ?

बहुत लोगों को लिंग छोटा होने की समस्या होती है। जिसकी वजह से उनकी शारीरिक संबंध बनाने में समस्या उत्पन्न होती है। या फिर उनकी पत्नी या पार्टनर उनसे खुश नहीं हो पाती है। इसके लिए लोग तरह-तरह के उपाय आजमाते है। तरह-तरह के दवाइयाँ या फिर सर्जरी कराते है। जिससे कि उनका लिंग बड़ा हो जाए। लेकिन कभी-कभी यह पर्याय आपके लिए हानिकारक हो सकते हैं। इसके परिणाम हेतु आपको किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। और आपको इंफेक्शन भी हो सकता है। इसके लिए यदि आप योग करके अपना पेनिस बड़ा करते हैं। तो इससे किसी भी प्रकार की हानि नहीं पहुँचती है। और आपको इसके लिए पैसे खर्चा करने की भी जरूरत नहीं है।

यदि आप लिंग बड़ा करने के लिए योगा करते हैं, तो इससे आपके शरीर में रक्त प्रवाह बहुत अच्छे से होता है। और आपके लिंग की धमनियों में रक्त प्रवाह बहुत तेजी से होने लगता है। और आपके शरीर में एक अलग ही तरह का उत्साह और जोश पैदा हो जाता है।

जब भी आप शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो आपका साथी आपसे बहुत खुश हो जाता है। इसके लिए आपको लिंग बड़ा करने के लिए योग करने का तरीका अपनाना चाहिए, यह एक परमानेंट और फ़ायदेमंद नुस्खा है आपके लिंग को बड़ा करने के लिए।

योग करने से होगा लिंग खड़ा होने की समस्या का इलाज : Cure Erection Problem with Yoga in Hindi :

योग करने से होगा लिंग खड़ा
योग करने से होगा लिंग खड़ा

बहुत लोगों का लिंग छोटा होने की वजह से उनका लिंग खड़ा नहीं हो पाता है। इसकी वजह से बहुत सारे लोग संबंध बनाते समय अपना आत्मविश्वास खो देते हैं। यदि आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको कुछ ऐसे योग आसन बताएँगे जिसका इस्तेमाल करने से आपके लिंग से संबंधित सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी। और आप सेक्स करते समय आनंद उठा पाओगे। और अपने पार्टनर को खुश कर पाओगे। इन योग का प्रयोग करके आप अपने लिंग को खड़ा कर सकते हैं। क्योंकि जो योगआसन करके आपके आपने लिंग मैं एक नई उर्जा का अनुभव करेंगे। और आपका शरीर उत्तेजित हो जाएगा। योग करने से आप की मरी हुई मांसपेशियाँ और धमनिया, रक्त वाहिका को पुनर्जन्म मिलता है। और इनमें रक्त प्रवाह अच्छे से होने के कारण यह आपके इस समस्या से छुटकारा दिलाता है। और इसी के साथ साथ आपके लिंग को बड़ा करता है।

लिंग बड़ा करने का योग की जानकारी : Ling Bada karne ka Yoga :

लिंग बड़ा करने का` योग
लिंग बड़ा करने का योग

योगआसन करने से आपके शरीर को आराम मिलता है। और आपके शरीर में रक्त प्रवाह बढ़ाता है। जिससे आपका शरीर मजबूत होता है। और इसके प्रयोग से नपुंसकता से छुटकारा पा सकते हैं। आपका लिंग बड़ा और मजबूत कर सकते हैं। इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे योग की जानकारी देने वाले हैं। जिसके प्रयोग करने से आपका लिंग बहुत जल्द खड़ा हो जाएगा। और लंबा और मजबूत हो जाएगा।

नौकासन (Naukasana) Naukasana Yoga se Kare Ling Bada

Naukasana
Naukasana

नौकासन करते समय हमारा शरीर की आकृति नौका के तरह दिखाई देती है। इसीलिए इस आसन को नौकासन कहा जाता है। प्इस आसन में आपको सीधे लेट कर हाथों को सीधा जमीन पर रखना है। सीधे पैर सीधे हाथों को जांघों पर रखकर उसके पश्चात एक साथ 25 से 30 डिग्री में अपने पैरों को गर्दन को कंधे को और हाथ को ऊपर उठाना है। सारे शरीर को नाभि के निचले हिस्से पर केंद्रित करना है। जितने समय तक आप इस स्थिति में रह सके उसने समय तक रहे। उसके बाद धीरे-धीरे अपने हाथ पैर और गर्दन को नीचे लाकर रिलैक्स हो जाए। इससे आपके लिंग से जुड़ी सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगे। और लिंग बड़ा और मजबूत होने में मदद होगी। उसी के साथ साथ आपकी हाथ पैर और जांगे की मांसपेशियाँ मजबूत होकर। इसमें रक्त प्रवाह बढ़ेगा। इस आसन से आप ज्यादा समय तक सेक्स कर सकते हैं।

कुम्भकासन (Kumbhakasana) Kumbhakasana Yoga se Kare Ling Bada

कुम्भकासन
कुम्भकासन

जैसे आप चित्र में देख सकते हैं कुम्भाकासन की स्थिति कैसे अपने अपने पूरे शरीर को एक करके अपने हाथों और पैरों की उंगलियों पर पूरे शरीर का वजन देना है। कि इससे आपके शरीर पर तनाव महसूस होता है। इसके लिए आपको पेट पर लेट जाना है। और धीरे-धीरे अपने शरीर को ऊपर उठाकर अपने हाथों पर और पैरों के ऊपर तनाव देना है। ऐसी स्थिति में आपको रहना है। इस आसन से आपके पेट पर और नाभि पर तनाव पड़ता है। इसकी वजह से यह लिंग को खड़ा करने में तथा लिंग को ताक़तवर बनाने में सहायता करता है। और आपके लिंग से जुड़ी सारी समस्याएं से छुटकारा दिलाता है।

पश्चिमोत्तानासन (Paschimottanasana) Paschimottanasana Yoga se Kare Ling Bada

पश्चिमोत्तानासन
पश्चिमोत्तानासन

पश्चिमोत्तानासन आपके मृत रक्त पेशियों को जीवित करके रक्त प्रवाह को बढ़ाती है। इस आसन से आपका लिंग लचीला और मजबूत बनता है। उसी के साथ साथ ही आसन के कई सारे और भी फायदे हैं। जैसे कि पीठ दर्द पेट का रोग, मोटापा और चर्बी कम करने के लिए तथा मधुमेह के रोगों के लिए भी बहुत ही गुणकारी है। इस आसन से आपका लिंग खड़ा हो जाएगा। और मजबूत होने के साथ-साथ ताक़तवर हो जाएगा। इसके चलते लंबे समय तक शारीरिक संबंध बना सकते हैं। और अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं। जैसे आप तस्वीर में देख सकते हैं। इस आसन को करते समय आपको दोनों पैर लंबे करके आपने सिर को घुटनों की तरफ झुकाना है। और अपने हाथों से पैरों की उंगलियों को पकड़ना है। इस आसन आप 40 से 50 सेकंड इसी स्थिति में रहे। या आप अपने शरीर के क्षमता अनुसार कर सकते हैं। इससे आपके हाथ पैर तथा आपके लिंग लचीला और ताक़तवर हो जाएंगे।

उत्त्तानपादासन (Uttanpadasana) Uttanpadasana Yoga se Kare Ling Bada

उत्त्तानपादासन
उत्त्तानपादासन

यह आसन आपको करते समय आपको जमीन पर सीधे सो जाना है। हाथ सीधा जमीन पर रखना है। और पैरों को सीधा करके घुटने सीधे और एडीया मिली हुई और अंगूठे से अंगूठा मिलाना है। और अपने पैरों को ऊपर की तरफ उठाना है। जितना हो सके इस स्थिति मैं आपको कम से कम 1 मिनट तक रुकना है। इसी बीच में श्वास को धीरे से ले। और छोड़े यह आसन करने से आपके मांसपेशियों पर तनाव पड़ता है। और इससे मांसपेशियों में रक्त का बढ़ता है। यह आसन करने से आपको नींद ना आने की समस्या तथा आपका लिंग छोटा होने की समस्या से छुटकारा मिलता है।

धनुरासन (Dhanurasana) Dhanurasana Yoga se Kare Ling Bada

धनुरासन
धनुरासन

धनुरासन में सबसे पहले पेट के बल लेट कर अपने पैरों को घुटने के बल मोड ले। दोनों पैरों के पंजों को हाथों से पकड़ कर घुटने जांघों सिर और छाती को जमीन से धीरे-धीरे ऊपर उठाएं। इस स्थिति में आपका शरीर धनुष्य के आकार की जैसा हो जाएगा। इस स्थिति में आप जब तक आरामदायक महसूस करें। तब तक रुके उसके बाद पूर्व स्थिति में आ जाए। इससे आपकी मांसपेशियों पर तनाव बढ़ता है। और आप के आपकी रीढ़ की हड्डी मजबूत होती है। और पाचन से जुड़े सारे विकार खत्म होते हैं और पेट की चर्बी कम होती है। उसी के साथ साथ आपकी लिंग की समस्या भी खत्म होती है। और आपका लिंग को बड़ा और मजबूत होने में सहायता प्राप्त होती है।

अर्धा उष्ट्रासन (Ardha ustrasana) Ardha ustrasana Yoga se Kare Ling Bada

अर्ध उष्ट्रासन
अर्ध उष्ट्रासन

इस आसन में आपको घुटने के बल खड़ा हो जाना है। और अपने हाथ कमर पर रखने हैं। और धीरे-धीरे एक-एक करके अपने हाथ एडीयों के तरफ लाकर सिर को एडीओ की तरफ झुकना है। इस स्थिति में आपको 1 से 2 मिनट तक रहना है। इससे आपके मृत कोशिकाएं जीवित हो जाती है। और रक्त प्रवाह बढ़ जाता है। उसी के साथ-साथ यह आपकी चर्बी और वजन कम करने में भी मदद करता है। और यहां आपके लिंग की मांसपेशियों में रक्त प्रवाह बढ़ाता है। और उसे मजबूत मोटा लंबा बनाता है। इसके चलते हैं आप शारीरिक संबंध बनाते समय ज्यादा आनंद ले पाते हैं।

तो दोस्तों अगर आप लिंग वर्धक टेबलेट का इस्तमाल करने के अलावा अपने लिंग को आसानी से बड़ा करना चाहते हो ? तो आप इस योग क्रिया को घर पर आसानी से आजमा सकते हो |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here